आखिर क्या है? यो यो हनी सिंह के नाम का राज | Honey Singh Facts in Hindi

[nextpage title=”1″ ]

Yo Yo Honey Singh Facts in Hindi

Honey SIngh Facts

आखिर क्या है? यो यो हनी सिंह के नाम का राज | Honey Singh Facts in Hindi : हनी सिंह के गानों का जबरदस्त क्रेज है। चाहे पार्टी हो या शादी बिना हनी सिंह के गानों पर थिरके पूरी नहीं हो सकती। गानों में सबकी पोल खोलने में माहिर हिरदेश सिंह कैसे बन गया यो यो हनी सिंह !

 

sexy girls in kolkata 1. हिरदेश सिंह उर्फ हनी सिंह

हनी का जन्म पंजाब के होशियारपुर में एक सिख परिवार में हुआ था। उनका बचपन का नाम हिरदेश सिंह था। दिल्ली में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद हनी सिंह ने यूके के ट्रिनीटी स्कूल से संगीत की पढ़ाई की थी।

 

2. हनी सिंह नाम के पीछे ये है राज़

यो यो हनी सिंह इन नाम के पीछे एक दिलचस्प स्टोरी है। जब हनी सिंह यूके में पढ़ाई करते थे, तो उनके दोस्तों ने उन्हें ‘यो यो’ कहकर पुकारना शुरू कर दिया था। ये सब इंग्लिश ऐक्सेंट की वजह से था। हालांकि हाल ही में उन्होंने बताया कि उनके अनुसार ‘यो यो हनी सिंह’ का मतलब Your Own Honey Singh है।

 

3. पंजाबी और हिन्दी में गाना

हनी सिंह रेपर होने के बावजूद भी इंग्लिश से ज्यादा अपनी नेटिव लैंग्वेज पंजाबी और हिन्दी में गाना पसंद करते हैं।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”5″ ]

Yo Yo Honey Singh Facts in Hindi

Honey SIngh Facts

4. बीबीसी डाऊनलोड चार्टस् में नंबर वन

“लक्क 28 कुड्डी दा” हनी सिंह और दिलजीत सिंह का ये गाना बीबीसी डाऊनलोड चार्टस् में नंबर वन पर रहा है।

 

5. सबसे ज़्यादा पेमेंट वाले गायक

बॉलीवुड में फिल्म ‘शकल पे मत जा’ में पहली बार गाए गए अपने डेब्यू सांग के बाद से नोटिस किए गए। फिल्म ‘मस्तान’ में गाना गाने के लिए उन्हें 7 मिलीयन पे किया गया है जो कि बॉलीवुड में अब तक किसी भी गायक को पे किया जाने वाला सर्वाधिक अमाउंट है। उनका गाया हुआ गाना अंग्रेजी बीट सैफ अली खान की फिल्म कॉकटेल में भी दिखाया गया है।

 

6. ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से मिली लोकप्रियता

हनी सिंह को सबसे ज्यादा ख्याति और पापुलैरिटी तब फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘बॉस’ के गानों से मिली। उनका लुंगी डांस लोगों की जुबान पर चढ़ गया।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”8″ ]

Yo Yo Honey Singh Facts in Hindi

Honey SIngh Facts

7. ऐक्टिंग में भी आज़माया हाथ

हनी सिंह ने अभिनय करियर की शुरूआत पंजाबी फिल्म मिर्जा से की थी। फिल्म में उनका कैमियो अपियरेंस ही था लेकिन इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का पीटीसी पंजाबी फिल्म अवार्ड मिला। इसके बाद ‘तू मेरा 22 मैं तेरा 22’ में दिखाई दिए। बॉलीवुड में फिल्मों में अपना एक्टिंग डेब्यू फिल्म ‘द एक्सपोज’ से किया। जल्द ही उनकी फिल्म जोरावर भी बड़े परदे पर आने वाली है।

 

8. ‘यो यो’ की लव स्टोरी

जब हनी सिंह का परिवार पंजाब से दिल्ली शिफ्ट हुआ था, उसके बाद ही हनी सिंह की मुलाकात शालिनी से हुई थी। और फिर शुरू हुई थी इन दोनों की प्रेम कहानी । शालिनी और हनी सिंह एक साथ गुरु नानक पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद हनी सिंह म्यूजिक डिग्री के लिए लंदन चले गए थे। लेकिन शालिनी के साथ जुड़े रहे थे। हनी सिंह जब लंदन से लौटे उसके बाद ही उन्होंने शालिनी से शादी करने का निर्णय लिया था।

 

9. हनी सिंह के सुबरहिट गाने

हाय मेरा दिल, ब्राउन रंग, छम्मक छल्लो, हाई हील्स, बे्रक अप पार्टी, ब्रिंग मी बैक, ब्लू आईज, इसे कहते हैं हिप हॉप हिप हॉप, देसी कलाकार, मैं शराबी, रानी तू मैं राजा, लोनली लोनली, पार्टी ऑन माई माइंड, पंजाबियां दी बैटरी, लुंगी डांस, बॉस टाइटल ट्रेक, पार्टी ऑल नाईट, सनी सनी, चार बोतल वोडका, पार्टी विद भूतनाथ, ये फुगली फुगली क्या है, यार ना मिले, अता माझी सटकली, बर्थडे बैश।

 

 

लेटेस्ट अपडेट व लगातार नयी जानकारियों के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे, आपका एक-एक लाइक व शेयर हमारे लिए बहुमूल्य है | अगर आपके पास इससे जुडी और कोई जानकारी है तो हमे publish.gyanpanti@gmil.com पर मेल कर सकते है |
Thanks!
(All image procured by Google images)

[/nextpage]

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *