वास्तु उपाय: घर में होगा लक्ष्मी का वास अगर आप करेंगे यह वास्तु टिप्स

Share

Vastu Tips for Good Luck and Benefits, Hindi

7 vastu upay for money 981

loading...

क्या हैं लक्ष्मी प्राप्ति के वास्तु उपाय, घर में किन वास्तु टिप्स को अपनाने से होती है धन वर्षा, घर में रूपये पैसो का आवागमन भलीभांति होता रहे इसके लिए कौन से वास्तु उपाय ठीक रहेंगे? इन सब प्रश्नों के जवाब जानते हैं आज की हमारी इस पोस्ट में:

घर या अपने व्यवसाय स्थल पर आप भी वास्तु की कुछ बेहद ही साधारण लेकिन तुरंत असर देने वाली बातों का ध्यान रख कर अपने घर को सुख, समृद्धि और लक्ष्मी का निवासस्थान बना सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ टिप्स के बारे में…

 

# Vastu Tips 1 :

सबसे पहले तो आप यह सुनिश्चित करें कि आपकी घर/ ऑफिस की तिजोरी तथा कीमती सामान का स्थान घर के पश्चिम-दक्षिणी कोने में कर दें। अगर वो अलमारी या तिजोरी है तो उसके दरवाजे पूर्व या उत्तर दिशा की ओर खुलते हुए होने चाहिए।

 

8 vastu upay for money 981

# Vastu Tips 2 :

घर/ ऑफिस के किसी भी नल या टोंटी से पानी टपकना या बहना नहीं चाहिए। इससे घर में लक्ष्मी का वास नहीं हो पाता। अतः घर के सभी नल खराब होते ही तुरंत सही करवा लेने चाहिए।

 

# Vastu Tips 3 :

घर/ ऑफिस के सभी खिड़की-दरवाजे हमेशा साफ-सुथरे होने चाहिए। दरवाजों या खिड़की पर धूल जमा होना दुर्भाग्य का संकेत होता है।

 

4 vastu upay for money 981

# Vastu Tips 4 :

घर/ ऑफिस में मकड़ी के जालों को तुरंत ही हटा देना चाहिए। मकड़ी के जाले जहां भी होते हैं वहां नकारात्मक शक्तियों का वास हो जाता है जो घर के नाश को आमंत्रित करती हैं।

 

# Vastu Tips 5 :

घर में उखड़ा हुआ फर्श या दीवारों का उतरता हुआ प्लास्टर भी घर में नकारात्मक ऊर्जा, अशांति और आर्थिक हानि लेकर आते हैं। अतः इन्हें खराब होते ही तुरंत सही करवा लेना चाहिए।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

इन्हें भी पढ़े:

 

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close