क्या आप जानते है, सदाबहार टॉप पंजाबी सिंगर – Top Punjabi Singer

Share

Top Punjabi Singer of All Time, Hindi

top punjabi singer

loading...

क्या आप जानते है, सदाबहार टॉप पंजाबी सिंगर – Top Punjabi Singer : आजकल हर तरफ पंजाबी सिंगरों और गानों का बोलबाला है। बॉलिवुड फिल्मों से लेकर शादियों के डीजे तक, हर जगह आपको लोग थिरकते नजर आ जाएंगे। हनी सिंह, जे स्टार, रफ्तार, बादशाह जैसे पंजाबी रैपर्स और सिंगर्स के गानों ने बहुत धूम मचा रखी है। लेकिन इनसे पहले भी पंजाब ने हमें कई ऐसे गाने और सिंगर्स दिए हैं, जिन्हें अगर आप आज भी सुनेंगे, तो आज भी आपके पैर अपने आप थिकरने लगेंगे। आइए देखते कुछ ऐसे ही सिंगर्स जिनके गानो पर हमने खूब भंगड़ा किया:

Top punjabi singer of all time in hindi : 

top punjabi singer of all time hindi

1. गुरदास मान

गुरदास मान की ख्याति पंजाबी संगीत में इतनी है कि लोग इन्हें मान साब कहते हैं। 1957 में पंजाब के गिद्दरबाहा गांव में जन्में गुरदास मान को 1980 में अपने गाने ‘दिल दा मामला है’ से नई पहचान मिली। मान साब अब तक 300 से ज्यादा गाने गा चुके हैं। इन्हें 2010 में संगीत में डॉक्टरेट की मानद उपाधि भी मिली। मान साब के जीवन के सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है कि इन्होंने ब्रिटेन के शाही अल्बर्ट हॉल में गाना गाया है। मान साब कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीत कर लोगों के दिलों पर राज करते हैं।

 

top punjabi singer of all time hindi

2. मलकीत सिंह

13 सितंबर 1962 को हुस्सैनपुर में जन्में मलकीत सिंह बेहद मशहूर भांगड़ा गायक हैं। 1984 में ही वो बर्मिंघम में जा बसे। मलकीत ब्रिटेन का विख्यात सम्मान ‘MBE- Member of order of the British Emprie’ प्राप्त करने वाले पहले पंजाबी गायक हैं। ‘गुड़ नाल इश्क मीठा’, ‘तूनक तूनक तुतिया’, जिंद माही जैसे गानों पर सब खूब नाचें होंगे। मलकीत को 27 देशों ने अपने यहां गाने का निमंत्रण भेजा था।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close