जाने! दुनियां में सबसे ज्यादा कमाने वाले 10 फुटबॉल खिलाडी जिनकी कमाई है अरबो में

Share

Top 10 Highest Paid Football Players in the World

top 10 highest paid players

loading...

दुनियां में सबसे ज्यादा कमाने वाले 10 फुटबॉल खिलाडी | Top 10 Highest Paid Football Players in the World : फुटबॉल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध और सबसे ज्यादा देखे जाने वाला खेल है और पूरी दुनिया में फुटबॉल एकमात्र ऐसा खेल है जिससे सबसे ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं, जो इसकी लोकप्रियता को और ज्यादा बढ़ा देता है. फुटबॉल की दुनिया में बहुत सी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टीम है जो बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध और धनी भी है और इन टीमों के कुछ प्लेयर ऐसे हैं जो कि पूरी दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं और जिनकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे टॉप टेन फुटबॉल खिलाडी जो कमाते हैं सबसे ज्यादा :
(नोट यह लिस्ट 2016 और 2017 के आंकड़ों पर आधारित है)

 

top 10 highest paid players

#10. ससे फाबरेगास

खेल से कमाई : 16 मिलियन डॉलर

विज्ञापनों से कमाई : 5 मिलियन डॉलर

यह स्पैनिश मिडफिल्डर वर्तमान में चेल्सिया टीम की तरफ से खेलता है और 2014 में बर्सिलोना टीम को छोड़ चेल्सिया टीम में शामिल हुए फाबरेगास ने हाल ही में प्रीमियर लीग भी जीती है. फाबरेगास के पास चेल्सिया टीम की तरफ से अभी 5 अनुबंध हैं जो करीब 23 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष के हिसाब से बैठते हैं. फाबरेगास 18 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष चेल्सिया फुटबॉल क्लब से हासिल करते हैं. इसके अलावा यह है 5 मिलियन डॉलर की कमाई विभिन्न विज्ञापनों के माध्यम से करते हैं.

 

top 10 highest paid players

#9. ईडन हैजर्ड

खेल से कमाई : 18 मिलियन डॉलर

विज्ञापनों से कमाई : 4 मिलियन डॉलर
बेल्जियम का यह धाकड़ प्लेयर वर्तमान में चेल्सिया फुटबॉल टीम की तरफ से खेलता है. चेल्सिया फुटबॉल टीम ने जनवरी 2015 में इस बेल्जियन प्लेयर से अनुबंध किया था. ईडन दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले फुटबॉल प्लेयर में से एक हैं जो 23 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष कमाते हैं. इन्हें 18 मिलियन डॉलर की सैलरी चेल्सिया फुटबॉल क्लब की तरफ से खेलने के लिए मिलती है. इसके अलावा इनके पास कई अच्छे विज्ञापन इंडोर्समेंट हैं, जिनमें कई जानी मानी कंपनियां शामिल है, जिनके एंडोर्समेंट से यह करीब 4 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष कमाते हैं.

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close