अगर ट्रेवलिंग करते समय दिखना है फ्रेश तो अपनाये ये 9 टिप्स

Share

Tips to look beautiful and remain healthy while travelling, Hindi

loading...

अगर ट्रेवलिंग करते समय दिखना है फ्रेश तो अपनाये ये 9 टिप्स – Tips to look beautiful and remain healthy while travelling : यात्रा के दौरान तरोताजा दिखने से मन प्रसन्न रहता है और दूसरे लोग भी आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होते हैं, इसलिए चाहे आप धूप सेंकने समुद्र तट पर जाएं या फिर ठंडी हवाओं के झोंकों का आनंद लेने के लिए ट्रेकिंग करें, आप हमेशा तरोताजा और ऊर्जावान दिखने चाहिए.

 

1. जहां भी जाएं पानी खूब पीएं, जिससे आपका शरीर स्वस्थ रहे और चेहरा तरोताजा और खिला नजर आए. शरीर को हाइड्रेट रखने से आपको यात्रा के दौरान होने वाली थकान और सिरदर्द का सामना नहीं करना पड़ेगा.

 

2. हवाई यात्रा करने पर ज्यादा ऊंचाई में विमान उड़ने से और एयर कंडीशनिंग से आपकी त्वचा रूखी हो सकती है, इसलिए घर से रवाना होने से पहले ही मॉइश्चराइजर जरूर लगा लें. बाजार में आजकल स्प्रिंग वाटर टोनर भी उपलब्ध है, जो फौरन आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है, साथ ही बढ़िया कंपनी का एसपीएफ 30 वाला सनस्क्रीन लगाएं.

 

3. यात्रा के दौरान होठों की देखभाल भी जरूरी है, क्योंकि यह फट सकते हैं, इसलिए होंठ में कोमलता व नमी बनाए रखने के लिए लिप बॉम या लिप ग्लॉस जरूर लगाएं.

 

4. यात्रा के दौरान पसीना पोंछने या चेहरा साफ करने के लिए क्लीजिंग वाइप्स जरूर अपने साथ रखें. रात में क्लीजिंग मिल्क से चेहरा साफ करना नहीं भूलें.

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close