दुनियाँ का सबसे डरावना भुतिया आइलैंड, जहाँ हर तरफ है मौत

Share

World’s Most Haunted Ghost Island, Hindi

loading...

कौन सा है दुनियां का सबसे वीरान और डरावना आइलैंड, किधर है यह बेहद ही खौफनाक भुतिया द्वीप जिधर हैं भूतो का डेरा, क्यों नहीं जाना चाहता कोई भी शख्स इस डरावने, खौफनाक भुतिया आइलैंड पर? इन सब सवालों के जवाब मिलेंगे आपको हमारी आज की इस पोस्ट में:

आपने डरावने घर, किले या गढ़ के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने ये कभी सुना है की एक पूरा का पूरा आइलैंड ही भूतीहा और डरावना हो। दरअसल उत्तरी इटली की वेनेटियन लगून्स में स्थित इस आइलैंड पर जाना प्रतिबंधित है। सरकार ने लोगों के जाने पर बैन लगाया है। सिर्फ शराब बनाने के लिए जरूरी फसल के समय पर ही लोग यहां जाते हैं। मछुआरे भी इसके पास मछली पकड़ने नहीं जाते। उनके जाल में कई बार मरे हुए इंसानों की हड्डियां फंस जाती हैं।

7 Haunted-Poveglia-Island-857

यहां से जिंदा लौट पाना मुश्किल

इटली में एक ऐसा आइलैंड है, जिसे ‘आइलैंड ऑफ डेड’ के नाम से जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यहां जाने वाले लोगों का जिंदा बचकर लौट पाना मुश्किल है। दरअसल, इस आइलैंड से जुड़ी हुई एक खौफनाक कहानी है, जिसकी वजह से लोग यहां जाना भी नहीं चाहते। आइए बताते हैं क्या है वो कहानी

 

मरीजों को मरने के लिए छोड़ दिया

बताया जाता है कि सैकड़ों साल पहले इस आइलैंड पर प्लेग के मरीजों को मरने के लिए लाकर छोड़ दिया जाता था। बाद में ब्लैक डेथ (काला बुखार) के समय भी आइलैंड का ऐसा इस्तेमाल जारी रहा।

3 Haunted-Poveglia-Island-857

जिंदा जला दिए गए 1 लाख से ज्यादा लोग

ऐसे में जो लोग मर जाते थे, उन्हें यही पर दफना दिया जाता था। बाद में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लगभग 1 लाख 60 हजार बीमार लोगों को जिंदा जला दिया गया था। इसके बाद से लोग इसे भुतहा मानने लगे और ये आइलैंड पूरी तरह से वीरान हो गया।

 

1 Haunted-Poveglia-Island-857

दिखने लगे भूत

हालांकि, 1922 में इस आइलैंड पर मेंटल हॉस्पिटल बनाया गया, लेकिन कुछ सालों बाद ही इसे बंद कर दिया गया। बताया जाता है कि यहां पर डॉक्टर्स और नर्सों को कई असामान्य चीजें नजर आने लगी थीं। वहीं, पागलखाने में भर्ती मरीजों को भी प्लेग के मरीजों के भूत दिखाई देते थे।

 

1960 में एक प्राइवेट मालिक ने खरीदा

मेंटल हॉस्पीटल के बंद होने के कई साल बाद तक ये आइलैंड दोबारा वीरान पड़ा रहा। इसके बाद इटली की सरकार ने 1960 में इसे प्राइवेट मालिक को बेच दिया। वह शख्स अपनी फैमिली के साथ कुछ ही दिन रहा, फिर इस जगह को छोड़ कर चला गया।

5 Haunted-Poveglia-Island-857

होने लगी अनहोनी घटनाएं

इसके बाद एक दूसरे परिवार ने इसे हॉलिडे होम बनाने के लिए खरीदा, लेकिन वह भी यहां सिर्फ एक दिन टिक सके। कहा जाता है कि आइलैंड के मालिक की बेटी के मुंह को किसी ने काट दिया था, जिसे जोड़ने के लिए चौदह टांके लगाने पड़े थे।

2 Haunted-Poveglia-Island-857

कोई भी जिंदा लौट के नहीं आता

इन तमाम घटना के बाद भी कई लोगों ने इसकी पड़ताल करने की कोशिश की। लेकिन सच की तलाश में गए ज्यादातर लोग यहां से जिंदा लौटकर नहीं आ सके और ये आइलैंड हमेशा के लिए वीरान हो गया। हालांकि, जो लोग बचकर वापस लौट आए उनका कहना था कि यहां पर बीमारी से मरे हुए लोगों की आत्माएं भटकती हैं।

हालांकि, इस भुतिया आइलैंड की सच्चाई क्या है, अभी भी एक रहस्य है।

इन्हें भी पढ़े:

क्या भूत प्रेत वास्तव में होते है, एक रहस्य

इन तस्वीरों से पता चलता है एलियंस के अस्तित्व के बारे में

भारत के यह 10 हाईवे माने जाते है सबसे ज्यादा डरावने भुतिया रोड

यह हैं भारत की डरावनी भुतिया जगह जहां रहती हैं मौत

देखे! दुनियाँ की सबसे डरावनी और खतरनाक जगह

भारत में स्थित 12 शापित स्थान, जहां मौत करती है तांडव

पढ़े, भूत प्रेतों की वास्तविक कहानियाँ

क्या आपने सुना है बेतुल के इस भूतो के मेले के बारे में

एक ऐसा डरावना आइलैंड, जहां हर तरफ है भुतिया गुड़ियों का राज

दुनिया की 10 सबसे डरावनी भुतिया जगह…

जरूर जाने दुनियां के 10 भुतिया रेलवे स्टेशन के बारे में

शापित गाँव कुलधरा, यह भुतियाँ गाँव 170 सालों से है वीरान

दिल्ली की इन 6 भुतियाँ जगहों पर जाना मना है

क्या आप जानते है आत्माओं को बुलाने के यह तरीके

 

 

लेटेस्ट अपडेट व लगातार नयी जानकारियों के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे, आपका एक-एक लाइक व शेयर हमारे लिए बहुमूल्य है | अगर आपके पास इससे जुडी और कोई जानकारी है तो हमे publish.gyanpanti@gmail.com पर मेल कर सकते है |
Thanks!
(All image procured by Google images)

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close