दुनियाँ के सबसे महंगे और आलिशान रेल सफ़र, जो ले जायेंगे आपको जन्नत

Share

Most Expensive and Luxurious Trains in The World

loading...

आप सोचते होंगे की कैसे होते हैं दुनियां के सबसे महंगे रेल सफ़र, कैसी होती हैं दुनियां की सबसे आलिशान रेल यात्रा जिनमे बैठकर आप खुद को एक राजा के जैसा अनुभव करते है. अगर आप के दिमाग में इस तरह के सवाल हैं तो यक़ीनन यह पोस्ट आपके लिए ही लिखी गयी हैं, तो देर किस बात की आइये पढ़ते है इन महंगी और विलासितापूर्ण रेल यात्राओं के बारे में:

गर्मियां आ गई हैं और आप घूमने फिरने का प्लैन बना रहे हैं, तो इस बार आप दुनिया कि सबसे बेहतरीन ट्रेनों में सफर कर सकते हैं। ये ट्रेनें अपनी आलिशान व्यवस्थाओं के साथ ही अपने खूबसूरत रुट के लिए भी जाने जाते है। तो देखिए दुनिया की सबसे बेहतरीन ट्रेनों का सफर।

 

1 steam-train-852

1. जैकोबिट स्ट्रीम ट्रेन

किधर : स्कॉटलैंड

खर्च: 3 हजार से 5 हजार प्रति व्यक्ति

क्यों: इसे हैरी पॉटर के फैन कभी मिस नहीं करना चाहेंगे। 84 मील के इस सफर में आपको ऊंचे पहाड़ और सबसे गहरी मीठे की झील देखने को मिलेगी जो किसी जादुई दुनिया से कम नहीं है। इससे आप फेमस ग्लेनफिनन पुल को भी निहार सकते हैं। 416 यार्ड लंबे इस पुल को देखना वाकई गजब का अनुभव है।

जाने का सही समय: जून से अगस्त के बीच

 

2-zarengold_key-visual_-_roland_852

2. ट्रांस साइबेरियन रेलवे

किधर : यूरेशिया

खर्चा: 48, 000 से 72, 000 प्रति व्यक्त‌ि

क्यों: छह दिन के मॉस्को से व्लादिवोस्तोक के इस आलीशान सफर की तुलना किसी और से नहीं की जा सकती है। ये दुनिया का सबसे लंबा ट्रेन रूट है। सफर के दौरान छह अलग अलग टाइम जोन से गुजरते हुए जंगल, पहाड़ और खूबसूरत नजारों को देखना शायद इस ट्रेन से संभव है।

जाने का सही समय: जुलाई से अक्तूबर के बीच

 

3 Flam-Railway_852

3. हिरम बिंघम

किधर : पेरू

खर्चा: 26, 600 से 28, 000 रुपए प्रति व्यक्ति

क्यों: यहां जाने के एक-दो नहीं बल्कि कई कारण हो सकते हैं। माचू-पिच्चू की यात्रा हर किसी के लिए कभी न भुलाए जाने वाला अनुभव साबित होगा। इस आलीशान सफर के दौरान आप अविस्मरणीय एंडीज पहाड़ियों और खूबसूरत गांवों को देख सकते हैं।

जाने का सही समय: मई से सितंबर के बीच

 

4 glacier express-852

4. ग्लेशियर एक्सप्रेस

किधर : स्विटजरलैंड

खर्च: 11 हजार से 17 हजार प्रति व्यक्ति

क्यों: जेरमैट, दावोस और सैंट मॉरिट्ज के सात से आठ घंटे का ये सफर स्विजरलैंड के पहाड़ों के उन दृश्यों को दिखा देता है जो आपके लिए एक सपने से कम नहीं होगा। इस दौरान खूबसूरत घाटियां, 91 सुरंगे और 291 पुल देखने को मिलते हैं। यहीं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ सीन भी फिल्माए गए हैं।

जाने का सही समय: दिसंबर से अप्रैल के बीच

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close