मुस्लिमो के तीर्थ काबा स्थित ‘हजर अल अस्वाद’ शिला का रहस्य

Share

Kaaba Black Stone – Hajar al Aswad Mystery, Hindi

kaaba black stone hajar al aswad mystery

loading...

जानिए काबा में स्थित काले पत्थर के बारे में | Kaaba black stone ‘Hajar Al Aswad Mystery’ : मुस्लिम धर्म या इस्लाम धर्म में काबा एक बहुत पवित्र स्थान हैं। यहाँ देश-विदेश के लाखों मुस्लिम लोग आकर के परमात्मा का ध्यान करते हैं। मुस्लिम लोग अपने भगवान को ‘अल्लाह’ पुकारते हैं और काबा की अर्चना करते हैं।

इतिहास की बात करें तो काबा मुसलमानों से भी पहले की जगह है। खुद मुहम्मद साहब ने कहा था कि यह अल्लाह द्वारा स्वर्ग से बनाया गया तीर्थ स्थान है। पूरी दुनिया के सभी मुसलमान चाहें वे कहीं भी हो नमाज़ के समय अपना मुँह काबा की ओर ही रखते हैं।

 

मुसलमानों का तीर्थ है- काबा

माना जाता है कि काबा में मौहम्मद साहब के दौरान तीन सौ पेंसठ मुर्तियाँ थी , यानि हर दिन के लिए अलग- अलग मुर्ति। वह तीन सौ पैंसठ मूर्तियां हटा दी गयी, या पता नहीं कहां रख दी गई। लेकिन जो केंद्रीय पत्‍थर था मूर्तियों का, जो मंदिर को केंद्र था, वह नहीं हटाया गया। तो काबा मुसलमानों से बहुत ज्‍यादा पुरानी जगह है।

लेकिन काबा लाखों वर्ष पुराना पत्थर है। और भी दूसरे एक मजे की बात है कि वह पत्थर जमीन का नहीं है। एक ही दृष्टिकोण था हमारे पास कि वह उल्कापात में गिरा हुआ किसी दुसरे ग्रह का पत्थर है।।

अगर कभी कोई चाँद पर कोई भी जीवन विकसित हुआ, या किसी और ग्रह से चाँद पर पहुंचा, और वह चीजें मिलेंगी, तो उनके लिए भी कठिनाई होगी कि वे कहां से आयी है ? उनके लिए भी कठिनाई होगी।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close