होटल इंडस्ट्री से जुड़े 10 ऐसे राज, जिन्हें आप से जबरन छुपाया जाता है

Share

10 Dirty Secrets about Hotel Industry in Hindi

hotel secrets

loading...

होटल इंडस्ट्री से जुड़े 10 Dirty सीक्रेट्स | 10 Dirty Secrets about Hotel Industry in Hindi : लगभग हर किसी को छुट्टियों के दौरान या काम के सिलसिले में कई बार अलग-अलग होटल्स में रुकना पड़ता है लेकिन होटल इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे राज भी हैं जो वह भी अभी तक नहीं जानते आज हम बताने जा रहे हैं होटल इंडस्ट्री से जुड़े हुए कुछ ऐसे ही डर्टी सीक्रेट्स जो बहुत ही कम लोगों को पता होते हैं तथा जिन्हें जबरन आम लोगों से छुपाया जाता है आइए जानते हैं उनके बारे में :

 

#1. मौत का आंकड़ा :

MailOnline Travel नाम की वेबसाइट ने दुनिया के टॉप होटल्स के करेंट और पास्ट वर्कर्स से बातें की। इस बातचीत के दौरान उन्हें ऐसे कई राज पता चले, जिन्हें शायद होटल इंडस्ट्री वाले किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहेंगे। इनमें सबसे ज्यादा चौकाने वाला फैक्ट ये था कि होटल्स में होने वाली मौतों का आंकड़ा काफी ज्यादा है। न्यूयॉर्क सिटी के टॉप होटल में काम कर चुके एक स्टाफ ने बताया कि चूंकि इन मौतों के बारे में पता चलने पर उनकी रेप्यूटेशन खराब हो सकती है, इसलिए इन खबरों को होटल वाले दबा देते हैं। इस स्टाफ ने बताया कि होटल रूम में होने वाली मौतों के बाद बॉडी को हटाया जाता है, उसके बाद तुरंत रूम को साफ कर दूसरे गेस्ट्स को रूम दे दिया जाता है।

 

#2. ग्लास से पानी पीना अवॉयड ही करें

फॉक्स न्यूज ने हिडेन कैमरा से शूट कर ये पाया कि होटल्स में काम करने वाले कभी भी रूम में रखे ग्लासेस साबुन से नहीं धोते। उसकी जगह इन्हें मात्र कपड़ों से पोंछ दिया जाता है। आपके लिए अच्छा होगा कि बोतल से ही पानी पिएं या प्लास्टिक के ग्लासेस प्रिफर करें।

 

#3. साल में एक ही बार धोई जाती हैं रजाइयां

आप रूम में जिन रजाइयों का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें होटल वाले साल में सिर्फ एक से दो बार धोते हैं। अगर आप उन्हें चेंज करने को भी कहते हैं, तो स्टाफ दूसरे कमरे की रजाई आपके रूम में पहुंचा देते हैं।

 

#4. नहीं होती है टाइट सिक्युरिटी

कई होटल वाले सिक्युरिटी पर पैसे खर्च नहीं करना चाहते। सिर्फ एक-दो गार्ड के भरोसे ही ज्यादातर होटल्स की सुरक्षा छोड़ दी जाती है।

 

#5. फेंक दिए जाते हैं आपके टॉयलेट प्रोडक्ट्स

ये एक ऐसा फैक्ट है, जो आपके काम की है। जब आप रूम छोड़ते हैं, तो बाथरूम में रखे टॉयलेट्रीस फेंक दी जाती है। ऐसे में होटल वाले भी चाहते हैं कि आप बचा हुआ सामान अपने साथ ही ले जाएं।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close