घर में होने लगे यह 10 संकेत तो समझ जाये की घर में हैं भूत प्रेत का वास

[nextpage title=”1″ ]

Ghar me Bhoot Pret Hone ke Sanket

bhoot pret sanket

सदियों से भूत-प्रेत के अस्तित्व पर विश्वास किया जाता रहा है और क्या भूत प्रेत होते हैं या नहीं इसपर अंतहीन बहस आज भी जारी है. आज तक कही भी भूत-प्रेत होने के कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं मिले लेकिन इसके बावजूद हजारों की संख्या में ऐसी घटनाएं मौजूद है जो भूत प्रेतों की उपस्थिति का एहसास कराती है. इसके अलावा कुछ ऐसे संकेत भी हैं जो माने जाते हैं कि घर में भूत-प्रेत होने के कारण ही होते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो माने जाते हैं कि घर में भूत-प्रेत होने के कारण माने जाते है.

वैसे ऐसा बहुत कम होता है कि किसी का घर भूत प्रेत बाधा से ग्रस्त हो और अगर फिर भी किसी घर में ऐसे संकेत एक या दो बार मिले तो समझ जाएं कि यह आपका वहम है. लेकिन बार-बार ऐसी घटनाएं होने लगे तो आप सतर्क हो जाएं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि घर में भूत-प्रेत का वास हो सकता है:

 

#1. अगर घर में आपको बार-बार ऐसा लगे कि घर में कोई है या दूसरे कमरे में कोई मौजूद है.

 

#2. अगर अकेले में आपको ऐसा लगता है कि आप के पीछे कोई खड़ा हुआ है या कोई या आपका कोई पीछा करता है या कोई आपको देख रहा है.

 

#3. अगर आपको बार-बार इस बात का एहसास हो कि घर में रखी हुई चीजें अपने आप इधर से उधर खिसक जाती है या अलग-अलग जगह पाई जाती है.

 

#4. अगर सोते समय आपके कान में कुछ फुसफुसाने की आवाज आए या आपको लगे कि कोई आपसे कुछ कह रहा है लेकिन समझ में नहीं आये.

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”2″ ]

Ghar me Bhoot Pret Hone ke Sanket

bhoot pret sanket

#5. रात में शाम को सन्नाटे में अचानक आपको कुछ आवाज सुनाई दी जाए कुछ खड़खड़ की आवाज या सामान के हिलने की आवाज सुनाई दे.

 

#6. घर के सदस्य अचानक बीमार पड़ने लगे और डॉक्टरी जांच में भी बीमारी पकड़ में ना आ पाए या छोटा बच्चा अजीब हरकतें करने लगे.

 

#7. घर के पालतू जानवर अचानक ही अजीब व्यवहार शुरू कर दें और बेचैन होने लग जाएं तो यह भी भूत प्रेत बाधा का असर माना जा सकता है क्योंकि जानवरों को खतरे का एहसास सबसे पहले होता है.

 

#8. आधुनिक समय में इलेक्ट्रॉनिक समान का चलन तेजी से बड़ा है और लगभग हर घर में किसी ना किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान का प्रयोग किया जा रहा है. विशेषज्ञों के अनुसार अगर घर में इलेक्ट्रॉनिक सामान बार-बार खराब हो जाता है या बिगड़ने लग जाता है तो इसका कारण नेगेटिव एनर्जी हो सकती है, जो भूत प्रेतों के कारण आती है.

 

#9. बार-बार एक ही तरह के सपनों का आना भी भूत प्रेत बाधा की ओर संकेत करता है.

 

#10. घर के अंदर अचानक दुर्गंध का आना और परछाई का दिखना संकेत करता है की घर में भूत प्रेत का वास हैं.

 

 

लेटेस्ट अपडेट व लगातार नयी जानकारियों के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे, आपका एक-एक लाइक व शेयर हमारे लिए बहुमूल्य है | अगर आपके पास इससे जुडी और कोई जानकारी है तो हमे publish.gyanpanti@gmail.com पर मेल कर सकते है |
Thanks!
(All image procured by Google images)

[/nextpage]

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *