नोटबंदी, मोदी और विपक्ष की असलियत | Demonetization, Modi & Opposition

Share

Demonetization, Modi & Reality of Opposition

notbandi modi and reality of opposition

Demonetization, Modi & Reality of Opposition : राजस्थान के धौलपुर जिले के आसपास एक जनजाति रहती है …… बेड़िया । ये लोग अपनी बेटियों से वेश्यावृत्ति कराने के लिए कुख्यात हैं ।  बेटियों से वेश्यावृत्ति ……. सोच के देखिये ……. कितना घिनौना लगता है ।

loading...

पर आपको लगता है घिनौना ……. बेड़िया समाज के लिए तो ये आम बात है । बेड़ियों के घर बेटी पैदा होती है तो ख़ुशी मनाते हैं ।
बेटियों को बड़े कायदे से खिला पिला के तंदरुस्त रखते हैं और फिर जब सयानी हो जाए तो उसके बाप और भाई खुद उसके लिए ग्राहक खोजते फिरते हैं । बेड़िये अपनी बेटियों के कौमार्य मने virginity के दाम वसूलते हैं ।

इसे उनके समाज में नथ उतरवाना कहते हैं । नथ उतरवाई के लाखों रूपये वसूले जाते हैं । दो तीन साल तो उसे कुमारी कह के ही market किया जाता है और मोटे दाम वसूले जाते हैं । Teen age में ही उसे वेश्यावृत्ति में उतार दिया जाता है । और फिर 8 – 10 साल बाद उसकी शादी कर दी जाती है । शादी के बाद फिर वो सती सावित्री हो जाती है । घर परिवार चलाती है , बच्चे पैदा करती है । आम भारतीय जनमानस के विपरीत उस से ये उम्मीद की जाती है कि वो ज़्यादा से ज़्यादा बेटियाँ पैदा करे ……. बेटा हो जाए तो मातम छा जाता है बेड़िया समाज में …… और बेटी हो जाए तो फिर वही कुचक्र ……. उस बेटी के सयाने होने का इंतज़ार करने लगता है ………

अब ऐसे समाज में , अगर कोई बेटी / लड़की सचमुच सच्ची सुच्ची पाक साफ़ Virgin निकल जाए ……. या वो ये claim करे कि वो virgin है ……. तो कैसे behave करेगा बेड़िया समाज ??????

सारा समाज टूट पडेगा उसपे ……. सब मिल के उसकी Virginity को खारिज कर देंगे ……. सब के सब उसे भी वेश्या साबित करने पे तुल जायेंगे …….. बेड़िया समाज ये कैसे बर्दाश्त कर लेगा कि उनकी बेटी कुँवारी रह जाए ??????

बेड़िया समाज में कुँवारी लड़की का कौमार्य एक disqualification बन जाता है ……. फिर पूरा समाज उसकी नथ को अपना prestige issue बना लेता है ……. अगर इसकी नथ न उतरी तो बेड़िया समाज का तो अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाएगा ।

आपको ऐसा नहीं लगता कि आज भारतीय राजनीति भी बेड़िया समाज सरीखी हो गयी है ???????
आपको नहीं लगता कि हमारे नेता भी 10 बीस साल तक नथ उतरवा के आज सती सावित्री बने बैठे हैं ?

और नेताओं के इस बेड़िया समाज में एक ऐसा आ गया जो कहता है कि मैं इमानदार बोले तो virgin हूँ ……. ऐसे में बेड़ीये ये कैसे बर्दाश्त कर लें कि उनके बीच का एक नेता Virgin रह जाए ?

ऐसे में सब मिल के उसे रंडी घोषित करने पे उतारू हैं ।

मोदी जी ने Demonetization का फैसला ले के काले धन पे Surgical Strike कर दी है । बेड़िया नेता बर्बाद हो गए । उनके तहखानों में रखीं हज़ार के नोटों की गड्डियां रातों रात रद्दी में तब्दील हो गयीं । अब बेड़ीये नेता ये कहते फिर रहे हैं कि मोदी भी Virgin नहीं बल्कि महा भ्रष्ट है । मोदी ने अपनी भाजपा और अपने दोस्तों को पहले ही खबर leak कर दी थी ।

बेड़ीये ये सहन नहीं कर पा रहे कि उनके समाज की लड़की Virgin कैसे छूट गयी ।

मोदी का कौमार्य बेड़िया समाज के अस्तित्व के लिए ख़तरा बन गया है ।

 

(प्रस्तुत पोस्ट भाई अजित सिंह जी के निजी विचार है, आप अपने विचार कमेंट्स के माध्यम से व्यक्त कर सकते है, आपके पास कोई जानकारी हो तो आप हमे भी भेज सकते है)

 

 

 

लेटेस्ट अपडेट व लगातार नयी जानकारियों के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे, आपका एक-एक लाइक व शेयर हमारे लिए बहुमूल्य है | अगर आपके पास इससे जुडी और कोई जानकारी है तो हमे publish.gyanpanti@gmail.com पर मेल कर सकते है |
Thanks!
(All image procured by Google images)

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close