Bollywood Facts! जाने, बॉलीवुड के यह सितारे ताल्लुक रखते है शाही खानदानो से

Share

Bollywood Star Belongs to Royal Family, Hindi

loading...

बॉलीवुड के कौन से लोग हैं जो शाही खानदान से सम्बन्ध रखते हैं? कौन है बॉलीवुड के एक्टर, एक्ट्रेस जो भारत के अति रईस राज परिवारों से ताल्लुक रखते हैं? इन सब सवालों के जवाब जानते है इस पोस्ट में:

अगर कोई शाही जिंदगी जीना की चाहत रखे, तो उसे पैसा, ऐश और आरा, इज्जत और ठाठ बनाने की जरूरत होगी। मगर बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जो सिर्फ अपनी एक्टिंग स्किल्स के जरिए फेमस नहीं हुए, उनकी पीछे उनका शाही परिवार से ताल्लुक होना भी एक बड़ी वजह है।

 

आइये जानते है किन बॉलीवुड स्टार्स के हैं ‘रॉयल रिलेशंस’ | Bollywood Star belongs to Royal family :

Bollywood stars from Royal family

1. सैफ अली खान और सोहा अली खान

सैफ अली खान और सोहा अली खान के ‘शाही’ कनेक्शन के बारे में तो आप जानते हैं। उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी, भारत क्रिकेट टीम के कप्तान होने के साथ-साथ पटौदी के नवाब भी थे। उनके दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी, पटौदी के आंठवे नवाब थे। उनकी दादा साजिदा सुल्तान, भोपाल की बेगम थीं। 2011 सैफ पटौदी के नवाब बने।

 

Bollywood stars from Royal family

2. सोनल चौहान

सोनल का उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से रिश्ता है

‘जन्नत’ की अदाकारा का जन्म भी जन्नत में ही हुआ था। खानदानी शाही राजपूत परिवार में जन्मी सोनल के पेरेंट्स मैनपुरी, उत्तर प्रदेश के शाही खानदान से हैं।

 

Bollywood stars from Royal family

3. अदिति राव हैदरी

अदिति राव हैदरी का नाता दो शाही खानदानों से हैं। इसमें से एक तेलंगाना का वानपर्ती शाही परिवार है।

अदिति राव हैदरी अकबर हैदरी की पड़पोती हैं और असाम के पूर्व गवर्नर मुहम्मद सलेह अकबर हैदरी से भी उनका रिश्ता है। उनके नाना-नानी, राजा जे. रामेश्वर राव वानपर्ती का प्रशासन देखते थे और शांता रामेश्वर राव शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम करती थी।

 

Bollywood stars from Royal family

4. किरण राव

किरण राव का रिश्ता तेलंगाना के वानपर्ती के शाही परिवार से है|

फिल्म प्रड्यूसर किरण राव के दादा थे वानपर्ती के राजा जे रामेश्वर राव। इसका मतलब हुआ कि किरण और अदिति कजिन बहने हैं और अदिति आमिर की साली साहिबा हैं।

 

Bollywood stars from Royal family

5. रिया सेन और राइमा सेन

दोनो हीरोइनें त्रिपुरा के शाही परिवार से आती हैं। उनही परनानी बड़ौदा का महाराजा सायाजीराव गायकवाड़ की इकलौती बेटी थीं। इनकी दादी इला देवी कूच बिहार की राजकुमारी थी।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

इन्हें भी पढ़े:

फिल्मो में नहीं, हकीकत में भी होते है जुड़वाँ सेलेब्रिटी

वह सेलेब्रिटी जिन्हें सलमान खान ने बनाया अपने दम पर सुपरस्टार

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close