जानियें, फिल्मो के चक्कर में कितने बॉलीवुड स्टार हो चुके है कंगाल

[nextpage title=”1″ ]

Bankrupt Bollyboos Stars, Hindi

हाल ही में ‘घायल वन्स अगेन’ के साथ पर्दे पर वापसी कर चुके सनी देओल की तरफ से एक बुरी खबर सुनने में आई थी की सनी ने इस फिल्म के लिए अपना एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो गिरवी रखा है। ‘बिग ब्रदर’ और ‘सिंह साहब द ग्रेट’ जैसी फ्लॉप फिल्मों के बाद सनी को ‘मोहल्ला अस्सी’ से काफी उम्मीदें थीं। फिल्म बनी तो जरूर मगर रिलीज नहीं हो सकी। ऐसे में सनी के पास पैसों को कमी हो गई और उन्होंने अपना रिकॉर्डिंग स्टूडियो गिरवी रख दिया।

हालांकि सनी पहले एक्टर नहीं है, जिन्हें पैसों की तंगी का सामना करना पड़ा है। कई बड़े-बड़े नामी एक्टरों ने भी माली आर्थिक हालातों का सामना किया है। कुछ एक्टर्स ने तो अपना दिवालिया भी निकाल दिया। आइए देखते हैं उन कलाकारों के नाम, जिन्हें अपने करियर के किसी मोड़ पर बदहाली का मुंह देखना पड़ा:

bankrupt bollywood star

1. अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब उनकी कंपनी एबीसीएल पूरी तरह दिवालिया हो गई। इसके कारण उन पर 90 करोड़ रुपए का कर्ज था। इस चक्कर में उन्हें अपना बंगला ‘प्रतीक्षा’तक गिरवी रखना पड़ा। मगर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने उन्हें इस तंगी से बाहर निकाला।

 

bankrupt bollywood star

2. जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के भिड़ू यानि जैकी श्रॉफ ने भी गरीबी का मुंह देखा है। 2008 में जब करियर की रफ्तार पटरी से उतरी तो उनके भी बुरे दिन आ गए थे। उन्होंने 2008 में साजिद नाडियावाला से लोन लिया था, जो वो चुका नहीं पाए। इस चक्कर में साजिद ने कानूनी कारवाही भी की। मगर सलमान खान की मदद से जैकी इस दौर से बाहर निकले।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”2″ ]

Bankrupt Bollyboos Stars, Hindi

bankrupt bollywood star

3. ए. के. हंगल

‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ कहने वाले ए. के. हंगल को भी सन्न रहना पड़ा जब वो दिवालिया हो गए। बदहाली इस कदर बढ़ गई थी कि वो अपना इलाज भी नहीं करवा पा रहे थे। इस मामले के मीडिया में तूल पकड़ने के बाद, कई एक्टरों ने उनकी आर्थिक मदद की। अब हंगल इस दुनिया में नहीं हैं।

 

bankrupt bollywood star

4. श्वेता बसु प्रसाद

फिल्म ‘मकड़ी’ में अपनी एक्टिंग से अवॉर्ड जीतने वाली श्वेता बसु प्रसाद को ख्याति सिर्फ बचपन में ही मिली। 25 साल की इस अभिनेत्री को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके पीछे कारण थी उनकी कंगाली। बाद में उन्होंने इस बात से पलटी मार ली थी।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”3″ ]

Bankrupt Bollyboos Stars, Hindi

bankrupt bollywood star

5. भारत भूषण

नूतन, मधुबाला और मीना कुमारी जैसी सुपरहिट हिरोइनों के साथ काम कर चुके एक्टर भारत भूषण को भी तंगी का सामना करना पड़ा। जुए में अपनी सारी दौलत गंवा देने वाले भारत भूषण को फिल्म ‘बैजू बावरा’ के लिए याद किया जाता है।

 

bankrupt bollywood star

6. प्रीटी जिंटा

बी-टाउन की डिंपल गर्ल प्रीती जिंटा को भी कंगाली के दिन देखने पड़े जब उनके बैनर तले बनी फिल्म‘इश्क इन पेरिस’ मुंह के बल गिरी। इस फिल्म के निर्देशक-लेखक अब्बास टायरवाला ने पैसे न देने के लिए प्रीटी पर कानूनी कार्यवाही भी की। इस केस में भी सलमान मसीहा बन कर आए और प्रीटी की मदद की।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”4″ ]

Bankrupt Bollyboos Stars, Hindi

bankrupt bollywood star

7. जगदीश माली

कभी बॉलीवुड के टॉप फोटोग्राफर रहे और अंतरा माली के पिता जगदीश माली की माली हालत भी पूरी तरह खस्ता हो गई थी। वक्त की मार ऐसी पड़ी कि उन्हें सड़को पर सोना पड़ा। मॉडल-एक्ट्रैस मिंक बरार ने उन्हें बड़ी दयनीय स्थिति में सड़क से उठाया। हालांकि बाद में उनकी मौत हो गई।

 

bankrupt bollywood star

8. राज कपूर

बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर रहे राज कपूर को भी तंग हालातों से जूझना पड़ा। फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के लिए राज कपूर ने बहुत ज्यादा पैसा उधार लिया। इस फिल्म को बनाने में 6 साल लगे और फिल्म का बजट बढ़ता गया। फिल्म रिलीज हुई और बुरी तरह पिट गई, जिससे कपूर साहब कंगाल हो गए।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

[/nextpage][nextpage title=”5″ ]

Bankrupt Bollyboos Stars, Hindi

bankrupt bollywood star

9. गोविंदा

एक जमाने में सुपरस्टार रहे चीची यानि गोविंदा ने भी बदहाली झेल चुके हैं। फिल्म ‘पार्टनर’ से पहल गोविंदा के पास पैसे नहीं थे। लेकिन यहां भी सलमान खान मदद के मसीहा बन कर आए और उन्होंने गोविंदा की मदद की।

 

bankrupt bollywood star

10. कमल हसन

साउथ के सुपरस्टार कमल हसन को भी काफी बुरे वक्त से गुजरना पड़ा। अपनी फिल्म ‘दशावतारम’ के लिए उन्होंने अपनी सारी पूंजी लगा दी। इस फिल्म के चक्कर में कमल को कंगाली का दौर देखने पड़ा।

 

 

लेटेस्ट अपडेट व लगातार नयी जानकारियों के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे, आपका एक-एक लाइक व शेयर हमारे लिए बहुमूल्य है | अगर आपके पास इससे जुडी और कोई जानकारी है तो हमे publish.gyanpanti@gmail.com पर मेल कर सकते है |
Thanks!
(All image procured by Google images)

[/nextpage]

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *