एक स्कूटर मेकेनिक ने मेहनत और जज्बे से खड़ी की अरबो की कंपनी

Share

Arun Pudur – Business Success Story in Hindi

Arun Pudur Business sucess story hindi 537

loading...

किसी ने ठीक ही कहा है कि यदि आप सफलता चाहते हैं तो आपको कोशिश करनी ही पड़ेगी। आपको कष्टों को अपनाना ही होगा। यदि कठिनाइयों से घबराकर प्रयास छोड़ देंगे तो फिर सफलता के बारे में सोचना बेकार है। कुछ इसी थीम पर है स्कूटर मैकनिक से बिज़नेस की दुनिया में छा जाने वाले युवा उद्यमी अरुण पुदुर की जिंदगी की कहानी।

हाल में वेल्थ-एक्स की सूची में भारतीय इंडस्ट्रलिस्ट अरुण पुदुर को अंडर 40 श्रेणी में एशिया के सबसे धनी व्यक्तियों में 10वां स्थान दिया गया है। वर्तमान में अरुण चार बिलियन डॉलर (करीब 25560 करोड़ रुपए) की नेट वर्थ वाली सेलफ्रेम कंपनी के संस्थापक और सीईओ हैं। माइक्रोसॉफ्ट के बाद सेलफ्रेम वर्ड प्रोसेसर बनाने वाली दुनिया की दूसरी सबसे लोकप्रिय कंपनी है। इस कंपनी के साथ अरुण अपने कारोबार का विस्तार माइनिंग और रियल एस्टेट में भी कर चुके हैं।

 

मां को मानते हैं गुरु

चेन्नई में जन्मे अरुण की मां गृहिणी थीं और पिता पेशे से सिनेमैटोग्राफर। पिता कन्नड़ टुलू इंडस्ट्री में अपने काम के लिए पहचाने जाते थे। अपनी मां को अपना गुरु मानने वाले अरुण छठी कक्षा में थे जब उनके परिवार ने चेन्नई से बेंगलुरु शिफ्ट होने का फैसला किया,क्योंकि उनके पिता को काम के सिलसिले में ज्यादातर वक्त बेंगलुरु में ही बिताना पड़ता था। शिफ्टिंग अगस्त के महीने में होने के कारण सभी बड़े स्कूलों में प्रवेश बंद हो चुके थे। काफी जद्दोजहद के बाद उन्हें एडमिशन मिल पाया।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close