यह सब खा कर कही आप अपनी जान जोखिम में तो नहीं डाल रहे

Share

7 Most Dangerous Food for Health, Hindi

ब्रेड में पोटैशियम ब्रोमेट नाम मिलने के बाद फूड रेगुलेटर एफएसएसएआई ने इसे प्रतिबंधित करने का फैसला तो कर लिया है, लेकिन हमारी सेहत के ऐसे ही कई दुश्मन खाने-पीने की चीजों में जमकर इस्तेमाल किए जा रहे हैं। इनमें से कई दुनिया के बाकी देशों में तो बैन भी हैं। देखें कौन सी हैं वो चीजें।

loading...

 

7 Most Dangerous Fod for Health In Hindi :

1. आर्टीफिशियल स्वीटनर एस्परटेम

1 defect in food 972

बाजार में बिकने वाले कई खाद्य पदार्थों के शानदार स्वाद और लुभावने रंग के पीछे एक जहरीली सच्चाई है। जैसे कोल्ड ड्रिंक्स में मिठास लाने वाली आर्टीफिशियल स्वीटनर एस्परटेम यूरोप के कई देशों में बैन है, लेकिन भारत में नहीं, यहां इसका खुलेआम इस्तेमाल होता है।

 

2. एनर्जी ड्रिंक्स

2 defect in food 972

एनर्जी ड्रिंक्स में ज्यादा कैफीन होने की वजह से इसकी कुछ वेरायटी ऑस्ट्रेलिया में बैन हैं, भारत में नहीं। अब जाकर एफएसएसएआई एनर्जी ड्रिंक्स के लिए मानक तैयार कर रही है।

 

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Comments Below

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close