वह सेलेब्रिटी जिन्हें सलमान खान ने बनाया अपने दम पर सुपरस्टार

Share

Actor Actress Launched By Salman Khan In Bollywood

salman khan launch new actor 736

loading...

सलमान खान के लिए बॉलिवुड प्रेमियों के दिलों जितना प्यार है, उतनी ही इज्जत कई बॉलिवुड के लोग भी सलमान की करते हैं। सलमान न्यूकमर्स के लिए एक बेहतरीन लॉन्च पैड हैं।

एक्टर, एक्ट्रैस या संगीतकार, सभी को सलमान के कई मौके दिए हैं। कुछ लोगों का तो पूरा करियर ही सलमान खान ने बनाया है। इनमें से कई आज बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं।

ऐसा नहीं है कि सलमान भाई ने सिर्फ न्यूकमर्स को ही मदद करते हैं। सलमान ने कई लोगों के करियर के गिरते ग्राफ को सहारा दिया है। लेकिन फिलहाल देखते हैं ऐसे 10 चेहरे जिनको दबंग भाईजान ने लांच किया:

salman khan launch new actor

1. कैटरीना कैफ
बूम जैसी बकवास फिल्म के साथ बॉलिवुड में कदम रखने वाली कैटरीना का करियर आज जिस मुकाम के पर खड़ा है, उसके पीछे सबसे बड़ा हाथ सलमान का ही है। सलमान ने कैटरीना बॉलिवुड में री-एंट्री करवाई फिल्म ‘मैने प्यार क्यूं किया’ से, जिसमें वो अंगप्रदर्शन की जगह एक्टिंग करती नजर आईं। सलमान के साथ रिलेशनशिप की खबरों ने उन्हें अन्य कई ऑफर्स दिलाए और फिर सब इतिहास है। सलमान का हाथ उन पर ऐसा पड़ा कि वो बॉलिवुड में टॉप पर पहुंच गईं।

 

salman khan launch new actor

2. सोनाक्षी सिन्हा

बॉलिवुड की शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी के लिए बॉलिवुड में एंट्री पाना मुश्किल नहीं होता, क्योंकि उनके फादर ही उनके गॉडफादर होते। लेकिन सलमान की आंखों ने उनके हुनर को परखा और भारी-भरकम सोनाक्षी को वजन कम करने की सलाह दी। फिर क्या था, वजन कम करने के बाद सलमान ने सोनाक्षी को दबंग से लॉन्च कर एक करिश्माई डेब्यू दिया। सोनाक्षी की सादगी भरी अदा में बोले गए डायलॉग फिल्म की पहचान बन गए। आलम यह है कि सोनाक्षी को अब तक अपनी हर फिल्म में बॉलिवुड के सूपर स्टार्स का साथ मिला है।

 

salman khan launch new actor

3. अर्जुन कपूर

एक और भारी-भरकम और बड़ा नाम, जिनका करियर सलमान ने बनाया, वो हैं अर्जुन कपूर। अर्जुन के ट्रेन भी सलमान ने ही दी थी। अर्जुन एक समय पर 100 किलो से भी ज्यादा भारी थे, लेकिन सलमान कड़े ट्रनिंग वर्कआउट प्लान ने अर्जुन को माचो लुक दिया। अर्जुन पर सलमान का जादू ऐसा चला कि अर्जुन ने अपनी फिल्म में सलमान के नाम पर एक गाना भी किया। बोनी कपूर के बेटे पर आज लाखों लड़कियां मरती हैं।

 

salman khan launch new actor

4. साजिद-वाजिद

बी-टाउन के चमकते चेहरों के बीच हमारे पास है शानदार संगीतकार भाईयों की जोड़ी- साजिद और वाजिद। लेकिन इन भाईयों को भी सहारा दिया सल्लू भाई ने। दबंग के गानों को अपना संगीत देकर ये जोड़ी म्यूजिक चार्ट्स के टॉप पर पहुंच गई। सलमान को इन पर इतना भरोसा है कि उनकी हर फिल्म के संगीत के लिए साजिद-वाजिद उनकी पहली पसंद होते हैं।

 

salman khan launch new actor

5. हिमेश रेशमिया

बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान और हिमेश का रिश्ता 1998 से है। फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ का शानदार गाना ‘ओढली चुनरिया’ याद है? जी हां, इसी गाने के साथ सलमान और हिमेश की दोस्ती एक नए परवान चढ़ी। सलमान की ही फिल्म तेरे नाम के लिए हिमेश को पहली बार सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का अवॉर्ड मिला। सलमान और हिमेश की जोड़ी कुछ ऐसी है कि सलमान के करियर के सबसे बड़े गाने हिमेश के संगीत पर ही बने हैं। बॉडीगार्ड का ‘तेरी मेरी’ याद है न…

 

salman khan launch new actor

6. स्नेहा उल्लाल

एश्वर्या राय के साथ रोमांस खत्म होने पर सलमान को एक बहुत बड़ा झटका लगा। वो समय शायद सलमान के जीवन का सबसे बुरा दौर था। उस समय सबकी नजरों में सलमान की छवि इतनी खराब हो गई थी कि सलमान को बॉलिवुड का ‘बैड बॉय’ कहा जाने लग गया था। सलमान उस समय ऐश्वर्या की तरह ही दिखने वाली स्नेहा उल्लाल को लॉन्च किया। स्नेहा सलमान की बहन की दोस्त थीं। हालांकि न तो फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ चली और न ही सलमान को ऐश्वर्या वापस मिलीं।

कृपया अगले पेज पर क्लिक करे–>>

loading...

Comments

Related Post

GyanPanti Team

पुनीत राठौर, www.gyanpanti.com वेबसाइट के एडमिन हैं और यह Ad Agency में बतौर आर्ट डायरेक्टर कार्यरत हैं. इन्हें नयी-नयी जानकारी हासिल करने का शौक हैं और उसी जानकारी को आपके पास पहुचाने के लिए ही है ब्लॉग बनाया गया हैं. आप हमारी पोस्ट को शेयर कर इन जानकारियों को बाकी लोगो तक पहुचाने में हमारी सहायता कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close